कोरोना से वाराणासी में हुई पहली मौत, चार इलाकों में लगा कर्फ्यू

कोरोना से वाराणासी में हुई पहली मौत, चार इलाकों में लगा कर्फ्यू

सेहतराग टीम

कोरोना वायरस की वजह से भारत में लगातार मरीजों की संख्या बढ़ती चली जा रही है। वहीं इसे रोकने के लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है लेकिन अभी तक सफलता मिलती दिखाई नहीं दे रही है। यही नहीं लगातार इसकी वजह से मरने वालों की संख्या में भी बढ़ोत्तरी हो रही है। वहीं उत्तर प्रदेश के वाराणासी जिले में आज पहली मौत हुई। यह मरीज गंगापुर का है टेस्ट में पॉजिटिव पाया गाय था। इसी के साथ एक महिला पॉजिटिव पाई गई है जिसे देखते हुए 4 इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। जिलाधिकारी ने बताया कि शहर के चार इलाकों मदनपुरा, बजरडीहा, लोहता और गंगापुर में कर्फ्यू लगा दिया गया है। उन्होंने बताया कि रविवार को दो नए पॉजिटिव केस सामने आए। पहला मामला बजरडीहा इलाके का है जहां जेद्दा से लौटी महिला पॉजिटिव पाई गई जबकि दूसरा मामला गंगापुर के कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत से जुड़ा है।

पढ़ें- भारत में कोरोना पीड़ितों की संख्या 3374 पहुंची, 77 की गई जान, जानें राज्यवार मामले

इन दोनों की बीती देर रात रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इससे पहले वाराणासी में 5 पॉजिटिव मामले सामने आए थे, जिनका इलाज चल रहा है। अच्छी बात यह है कि इन 5 मरीजों में एक फूलपुर का मरीज भी है जो ठीक हो चुका है। जिस मरीज की मौत हुई है वह डायबिटिज और दिल का मरीज था। यह मरीज 15 मार्च को कोलकाता से वाराणसी लौटा था। मरीज की मौत दो दिन पहले हो गई थी लेकिन उसकी रिपोर्ट रविवार को सामने आई जिसमें कोरोना पॉजिटिव होने का पता चला।

55 साल के मृतक गंगापुर के रहने वाले थे और अपनी दुकान चलाते थे। 15 मार्च को कोलकत्ता से लौटने के बाद उन्हें 27 मार्च को जुकाम हुआ। इन्होंने 2 जगह प्राइवेट इलाज कराया। 2 अप्रैल को प्राइवेट डॉक्टर ने बीएचयू में दिखाने को कहा। वहां उन्हें सीधे आईसीयू में भेज दिया गया। बाद में इनकी स्थिति बिगड़ती चली गई और 3 अप्रैल को मौत हो गई। मरीज को पहले से डायबिटिज की शिकायत थी। ब्लड प्रेशर और डायबिटिज का इलाज कई साल से चल रहा था।

बीएचयू में जब वे इलाज कराने गए, उस वक्त भी ब्लड प्रेशर की समस्या थी. बीएचयू में इनका दो बार सैंपल लिया गया था। पहली बार सही रिपोर्ट नहीं आई, इसलिए दोबारा लेना पड़ा। मरीज की मौत के बाद पॉजिटिव रिपोर्ट सामने आई है. रिपोर्ट के मुताबिक, इनके घर में 10 सदस्य हैं। गंगापुर में इनका वार्ड और अन्य इलाका सील किया जा रहा है।

 

इसे भी पढ़ें-

कोरोना वायरस की हर जानकारी और मदद के लिए यहां देखें राज्यवार हेल्पलाइन नंबर

लॉकडाउन: अबला नहीं सबला हैं महिलाएं

 

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।